सपने मे हनुमान जी को देखने का मतलब – By Bageshwar Baba

सपने में हनुमानजी के दर्शन करना मतलब एक अच्छा संकेत माना जाता है। जब कभी आप बड़े कस्ट मे होते है और कोई रास्ता नहीं नजर आता तब आप को सही रास्ता दिखने सपने मे हनुमान जी को देखने जैसे आभास होने लगते है।

सपने मे हनुमान जी को देखना और उस चीज को मानना एक श्रद्धा का विषय है। कोई ऐसा इंसान भी हनुमान जी के दर्शन अपने सपने मे कर लेता है जो नास्तिक हो। ऐसे टाइम पे सुधर जाना ही ठीक होगा।

क्यू की अगर आप भगवान मे नहीं मानते तो इसका यह भी मतलब होता है की आप अहंकारी है। क्यू की जो भगवान के सामने झुक नहीं सकत्र वह इंसान किसी और इंसान को झुक कर सन्मान कैसे दे पाएगा।

सपने मे हनुमान जी का बार बार दिखना – क्या संकेत हे?

क्या कहते है बागेश्वर धाम के बाबा – जब आप के सपने मे आते है हनुमान जी सुने इस विडिओ से।

Dream Interpretation: सपने मे हनुमान जी के दिखने के अलग अलग संकेत:

जैसे वेदिक अस्ट्रालोजी यानि जोतिश शस्त्र मे शनि भगवान से अधिक लोग पीड़ित होते है वह हमेशा काम का ना होना या देरी से होना इस वजह से परेशान होते है उनके लिए हनुमानजी/बालाजी हमेशा तारन हर की तरह काम आते है।

यदि आप बालाजी की कृपा चाहते है तो आज से ही हनुमान चालीसा का पाठ शुरू करे साथ ही सम्पूर्ण चालीसा का अर्थ भी पढ़ ले। और अगले 6 मास मे देखना कैसे तुम्हारे बिगड़े काम बनने लगते है।

सपने मे हनुमान अवतार दिखना: हनुमान जी का यह अवतार मित्र का प्रतीक है, यदि आप को हनुमान जी का रामायण वाला अवतार के सपने आते है तो अपने मित्रों के साथ अच्छे रहे और कभी धोका ना दे। वही आप की समस्या का हल भी ढूंढ देंगे और आपके बुरे समय मे आप का साथ भी देंगे।

सपने मे बालाजी अवतार दिखना: बालाजी का सपने मे दर्शन का मतलब है आप की अर्जी लग चुकी है आप बागेश्वर जा के दर्शन कर आओ और अपने समस्या बालाजी पे छोड़ एक विश्वास के साथ घर वापस आ जाओ।

सपने मे पंचमुखी हनुमान दिखना: पंचमुखी हनुमान जी को प्रसन्न करना आसान नहीं था यह एक संकल्प की तरह था, लेकिन आप की तपस्या रंग लाई है और यह एक संकेत है की आप सही मार्ग पर है। अच्छे कर्म करते जाओ और हनुमान जी का नाम जपते जाओ जल्द ही आप को अच्छी खबर मिलेगी।

जागते हुए हनुमान जी के दिखने का आभास होना: दिन के समय हनुमान जी का आभास होना याने आपके पूर्व जन्म के कर्म काम आ रहे है, पिछले जनम जरूर आप ने हनुमान जी की भक्ति मे लिन हो कर काम किए होंगे जो आज आप के बुरे समय मे आप की रक्षा हेतु हनुमान जी दिन के समय भी आप के आस पास है। अपने पुण्य का घड़ा भरते रहे और हनुमान जी पर भरोसा रखे।

रुद्र रूप हनुमान जी से भय लगना : हनुमान जी का रुद्र अवतार केवल एक ही बात का संकेत हो सकता है के आप ने बालाजी के प्रिय भक्त का दिल दुखया है या उसके साथ छल किया है। यह तो आप की किस्मत है के बालाजी ने सिर्फ आप को रुद्र अवतार का आभास दिलाया है।

हो सके तो माफी मांग लेना और जिस किसी का नुकसान किया है उसे वापस कर देना। कलयुग के केवल एक ही तारन हार है प्रभु श्री राम के भक्त हनुमान। यदि उनका हाथ ही सर से हट जाएगा तो आप की दुर्गति निश्चित है।

कैसे पाए हनुमान जी से आशीर्वाद? – कुंडली को करे आसान:

यदि आप के कुंडली मे शनिदेव का प्रकोप है और सुख/धन/शांति का अभाव है तो हर शनिवार सुंदरकांड का पाठ करे।

सुंदरकांड PDF Download

हनुमान चालीसा का अर्थ समझ ले और उसे हर दिन एक बार जरूर पढे।

हनुमान चालीसा PDF Download

मंगलवार या शनिवार के दिन हनुमान मंदिर जाए और इसे अपने जीवन का भाग बना ले, मंदिर खाली हात ना जाए (अपनी हैसियत के नुसार, नारियल, पीले लड्डू का भोग, शक्कर, या गुड) कुछ तो प्रसाद स्वरूप ले जाए और बालाजी को अर्पण कर वापस कुछ ना लाए।

घर मे श्री राम और हनुमान जी की साथ वाली फोटो लगवाए और हर दिन उसे नमन करे।

अगर किसी को मदत करने से आप को कोई नुकसान ना हो तो जरूर करे।

क्यू की “पता नहीं किस रूप मे आकर नारायण मिल जायेगे

Also Read This:


Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *